दिल्ली हिंसा को भड़काने के लिए सोनिया गांधी दोषी- बीजेपी

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पिछले दो महीने से लोगों को भड़काने का काम कर रही है। प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये दो दिन की हिंसा नहीं है दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है।
नागरिकता संशोधन कानून पारित होने के बाद रामलीला मैदान में सोनिया जी की रैली हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि ये आर- पार की लड़ाई है, फैसला लेना पड़ेगा इस पार या उस पार। उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि 1984 में जिस तरह राजीव गांधी ने लोगों को भड़काया उसी तरह सोनिया ने भी लोगों को उकसाया।

उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को कानून आया और 14 दिसंबर को रामलीला मैदान में सोनिया गांधी ने कहा कि  इस समय देश की हालत बहुत गंभीर हो गई है। हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने घरों से बाहर निकलें और आंदोलन करें। देश को बचाना है तो हमें संघर्ष करना होगा। अब वक्त आ गया है कि घरों से निकलिए और आंदोलन कीजिए।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इसी रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि लाखों को बंदी बनाया जायेगा, जो नहीं लड़ेगा वो कायर कहलाएगा।

जावड़ेकर ने कहा कि रैली में सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी ने भी लोगों को भड़काने का काम किया और कहा कि डरो मत, आपके साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है।


बीजेपी नेता ने कांग्रेस के अन्य नेताओं पर भी हमला करते हुए कहा कि सलमान खुर्शीद और शशि थरूर ने लोगों को भड़काया। मणिशंकर शाहीन बाग गए। वह तो पाकिस्तान भी गए और कहा कि शाहीन बाग से आशा नजर आ रही है।

जावड़ेकर ने कहा कि किसी की नागरिकता नहीं जानी है, ये जानते हुए भी जान बूझकर ऐसी गलत बयानी और डर पैदा करना ही इसकी पृष्ठभूमि है। उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ।

देखिए वीडियो-

No comments:

Post a Comment